25 August 2012

Latest THIRD GRADE News : कोटा : थर्ड ग्रेड सैकंड लेवल परिणाम जारी, 29 को कट ऑफ

Latest THIRD GRADE News : Kota : Rajasthan Third Grade teacher recruitment level second 2 result declared on 24 August 2012, cut off list will be issued on 29 august
कोटा. जिला परिषद की ओर से शुक्रवार को थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती सैकंड लेवल (कक्षा 6 से 8) का परिणाम जारी कर दिया। सैकंड लेवल भर्ती परीक्षा का यह परिणाम दोपहर बाद विभाग की वेबसाइट पर जारी हो गया। करीब ढाई महीने से रिजल्ट का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों को इससे राहत मिली है।

इस परीक्षा के लिए 2 जून को मुख्यालय पर 575 शिक्षकों के पदों के लिए तीन हजार 470 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी। यह परीक्षा नौ अलग-अलग विषयों के लिए हुई थी। विभाग ने अपनी वेबसाइट Rajpanchayat.gov.in पर रिजल्ट जारी किया है।

29 को विषयवार कट ऑफ

जिला परिषद की ओर से अभ्यर्थियों की 29 अगस्त को विषयवार कट ऑफ जारी होगी। यह श्रेणी, पद एवं विषयवार जारी होगी। 

3 व 4 सितंबर को दस्तावेजों की जांच

चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी होने के बाद दस्तावेजों की 3 व 4 सितंबर को जिला परिषद कार्यालय में जांच होगी। सुबह 9.30 बजे से चयनित अभ्यर्थी को यहां उपस्थित होना होगा।

7 सितंबर को स्कूल आवंटित : दस्तावेजों की जांच के बाद जिला परिषद की ओर से जिला स्थापना समिति की ओर बैठक 7 सितंबर को होगी। चयनित अभ्यर्थियों को पंचायत समिति का आवंटन किया जाएगा।

10 सितंबर को ज्वॉइनिंग आदेश : 10 सितंबर को पंचायत समितियों की स्थापना समिति की बैठक होगी। चयनित अभ्यर्थियों का अनुमोदन होने के बाद स्कूलों में नियुक्ति आदेश जारी होंगे। नियुक्ति संबंधित प्रक्रिया पूरी होने के बाद 24 सितंबर तक संबंधित अभ्यर्थी को कार्यग्रहण करना होगा। 

दस्तावेजों की जांच नहीं कराए तो नहीं मिलेगा मौका : चयनित अभ्यर्थियों को निर्धारित तिथि यानी 3 व 4 सितंबर तक दस्तावेजों की जांच करानी होगी। यदि इस अवधि में दस्तावेजों की जांच नहीं कराई तो उन्हें दुबारा मौका नहीं मिलेगा।

इन पदों पर होगी नियुक्तियां

जिला परिषद की ओर कुल 575 पदों के लिए शिक्षकों की नियुक्तियां होगी। इनमें विज्ञान/ गणित में 190, सामाजिक अध्ययन में 190, हिंदी में 56, अंग्रेजी में 56, संस्कृत में 56, उर्दू में 23, विशेष शिक्षा (एमआर), विज्ञान, गणित, सामान्य अध्ययन, भाषा (एचआई) में एक-एक पद हैं।

वेबसाइट पर रिजल्ट देख सकते हैं

जिला परिषद की ओर से थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती सैकंड लेवल का परिणाम घोषित कर दिया है। विभाग की वेबसाइट पर अभ्यर्थी रिजल्ट देख सकते हैं। 29 अगस्त को विषयवार, पदवार एवं श्रेणीवार कट ऑफ जारी होगी। चयनित अभ्यर्थियों को 24 सितंबर ज्वॉइनिंग करना होगा।

- पीसी पवन, सीईओ जिला परिषद कोटा

ये है अभ्यर्थियों की स्थिति

कुल पद- 575
फार्म भरे- 5673
अनुपस्थित रहे - 2203
परीक्षा दी- 3470
रिजल्ट घोषित- 3467
परिणाम रोका- 3 (आरटेट, मार्कशीट व अन्य कारण)

No comments:

ShareThis