11 July 2012

Latest RTET News : अजमेर : दस-दस हज़ार रूपये लिए और कहा- 'RTET में पास करा दूंगा'

अजमेर. शिक्षा बोर्ड के एक संविदा कार्मिक महेंद्र कुमार टांक ने राजस्थान आरटेट में पास कराने के एवज दो महिला अभ्यर्थियों समेत 5 लोगों से 50 हजार रु. ठग लिए। शिकायत पर बोर्ड प्रबंधन ने उसे नौकरी से हटा मामला दर्ज कराया है। संविदा कार्मिक को नौकरी से हटा दिया और मामले की रिपोर्ट सिविल लाइंस पुलिस थाने में करा दी है।

बोर्ड प्रबंधन को आरटेट 2011 में प्रविष्ट हुई मंजू नामक महिला अभ्यर्थी ने शिकायत दी कि बोर्ड कार्मिक महेंद्र कुमार टांक ने उन समेत 5 अभ्यर्थियों से प्रत्येक से 10 हजार रुपए ठगे। टांक ने अभ्यर्थियों को आरटेट 2011 में पास कराने का आश्वासन दिया था। टांक ने ली गई राशि के बारे में अभ्यर्थियों को लिखित में भी दे दिया। 



आरटेट 2011 का परिणाम आने के बाद अभ्यर्थियों के होश उड़ गए। ये अभ्यर्थी आरटेट में अपात्र रह गए। इसे देखते हुए इन अभ्यर्थियों ने टांक से अपनी रकम वापस मांगना शुरू कर दिया। महिला अभ्यर्थियों ने शिकायत में लिखा कि जब भी टांक से रकम मांगी गई वो आज कल आज कल ही कर रहा है।

इस बात को अब एक साल हो चुका है। मामला बोर्ड अध्यक्ष डॉ. सुभाष गर्ग और सचिव व आरटेट समन्यवक मिरजूराम शर्मा तक पहुंचा। मामले की गंभीरता को देखते हुए बोर्ड प्रबंधन ने टांक को हटा दिया है।

No comments:

ShareThis