22 February 2012

Latest UPTET News : लखनऊ : फैजाबाद से जुड़ सकते हैं टीईटी धांधली के तार, पुलिस को संजय मोहन से रिमांड के दौरान मिली जानकारी

लखनऊ। शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) धांधली के तार फैजाबाद और देवीपाटन मंडल से भी जुड़ सकते हैं। रमाबाई नगर की पुलिस इस दिशा में काम कर रही है। इन दोनों मंडलों का संयुक्त रूप से काम देख रहे एक अधिकारी से भी पूछताछ हो सकती है। इसके अलावा पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि माध्यमिक शिक्षा परिषद को टीईटी कराने की जिम्मेदारी किसके दबाव में दी गई। इस मामले में पुलिस शीघ्र ही कुछ और अधिकारियों को पूछताछ के लिए बुला सकती है।

टीईटी धांधली के आरोप में गिरफ्तार संजय मोहन को रमाबाईनगर की पुलिस ने रिमांड पर लेकर दो दिनों तक पूछताछ की। राजधानी लखनऊ स्थिति उनके बताने के अनुसार छानबीन भी की गई। सूत्रों का कहना है कि संजय मोहन ने पुलिस को पूछताछ में विभाग के कुछ अधिकारियों के नाम लिये हैं। इसके आधार पर ही पुलिस शनिवार को फैजाबाद स्थित शिक्षा भवन में तलाशी लेने गई थी। तलाशी के दौरान कुछ कर्मचारियों और अधिकारियों से पूछताछ की गई। पुलिस को एक वरिष्ठ अधिकारी की तलाश थी, लेकिन वह नहीं मिला। पुलिस ने उस अधिकारी से फोन पर बातचीत की है।


सूत्रों का कहना है कि टीईटी जिस दिन आयोजित की गई थी, उस दिन फैजाबाद के कुछ सेंटरों पर सेकेंड पाली की उत्तरपुस्तिकाएं पहली पाली में बांट दी गई थीं। इसको लेकर काफी हंगामा हुआ था।

No comments:

ShareThis